Thursday, June 27, 2019

उच्च शिक्षा के 8 अफसरों के तबादले, राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 66 प्रधानाचार्यों/प्रधानाध्यापकों का आनलाइन हुआ स्थानांतरण


प्रदेश सरकार ने राज्य विश्वविद्यालय (केन्द्रीयत) के अधिकारियों के तबादले की सूची जारी कर दी है। अपर मुख्य सचिव माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यह जानकारी दी है।
उन्होंने बताया कि श्री व्यास नारायण सिंह परीक्षा नियंत्रक सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्वार्थनगर को आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ के कुलसचिव की नई जिम्मेदारी दी गयी है।
इसी क्रम में पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के परीक्षा नियंत्रक राजीव कुमार का तबादला सहारनपुर राज्य वि.वि. सहारनपुर के कुलसचिव के पद पर किया गया है। आगरा वि.वि. के परीक्षा नियंत्रक ओम प्रकाश को गोरखपुर वि.वि. के कुल सचिव के पद पर नई तैनाती दी गयी है।
गोरखपुर वि.वि. के कुलसचिव ललित कुमार का तबादला आगरा वि.वि. के परीक्षा नियंत्रक के पद पर किया गया है। सम्पूर्णानंद संस्कृत वि.वि. वाराणसी के उप कुल सचिव शमीम अहमद खान का तबादला डा.भीमराव अम्बेडकर वि.वि. आगरा के उप कुल सचिव के पद पर हुआ है।
लखनऊ वि.वि. के उप कुल सचिव अरुण कुमार यादव का तबादला चौधरी चरण सिंह वि.वि. मेरठ के उप कुलसचिव पद पर, चौधरी चरण सिंह वि.वि. के उप कुलसचिव के पद पर कार्यरत वीरेन्द्र कुमार कौशल का तबादला लखनऊ वि.वि. के उप कुल सचिव के पद और छत्रपति शाहूजी महाराज वि.वि. कानपुर के उप कुल सचिव विद्यानंद त्रिपाठी का तबादला लखनऊ विश्वविद्यालय के उप कुल सचिव के पद पर किया गया है।
प्रदेश सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग में पारदर्शी आनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया अपनाते हुए 14 जून को राजकीय महाविद्यालयों के कुल 136 प्रवक्ता और प्राचार्य का तबादला कर दिया है। बताते चलें कि आनलाइन स्थानांतरण के लिए राजकीय महाविद्यालय के प्रवक्ता और प्राचार्य के कुल 152 आनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें राजकीय महाविद्यालय के प्रवक्ता के कुल 146 आवेदन में से 120 का उनके वांक्षित स्थान पर तबादला किया गया जबकि प्राचार्य के 16 आवेदन पत्र मिले और सभी को उनके वांछित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया।
2019 मे मौजूदा सत्र में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के कुल 1056 आनलाइन स्थानांतरण आदेश डिस्पैच नम्बर सहित जारी किये गये। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में आनलाइन स्थानांतरण के लिये प्रधानाचार्य / प्रधानाध्यापक के कुल 104 आवेदन जबकि प्रवक्ता / सहायक अध्यापकों के कुल 1115 आनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इस तरह राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न वर्ग में कुल 1219 आवेदन पत्र आनलाइन स्थानांतरण के लिए मिले थे।

narad

subah e banaras

ensoul