Thursday, June 27, 2019

शासन की सख्ती: सुलतानपुर के बीएसए निलंबित, भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज


कौस्तुभ सिंह पर फर्जी अभिलेख तैयार करने और फर्जी नियुक्ति करने के हैं आरोप
फर्जी प्रविष्टियों से वेतन भुगतान और प्रबंध समितियां बदलने के भी हैं आरोप
शासन ने सुलतानपुर के बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। एडी बेसिक (अयोध्या) रवीन्द्र कुमार द्वितीय की तहरीर पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार समेत अन्य गंभीर धाराओं में कोतवाली नगर में बुधवार की देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस ने बताया कि बीएसए कौस्तुभ सिंह पर फर्जी अभिलेख तैयार करने, फर्जी नियुक्ति करने, फर्जी प्रविष्टियां तैयार कर वेतन भुगतान करने और सुनियोजित तरीके से प्रबंध समितियां बदलने जैसे गंभीर आरोप हैं। बीएसए ने कूटरचित षड़यंत्र करके अपनी बहन ममता सिंह की नियुक्ति जूनियर हाईस्कूल चौहानपुर मोतिगरपुर में कर ली है। इनकी संस्तुति पर संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल द्वारा जूनियर हाईस्कूल चौहानपुर मोतिगरपुर में अनियमित तरीके से प्राधिकृत नियंत्रक की नियुक्ति की गई। कूटरचित षड़यंत्र रचकर अपने ही मित्र संजय कुमार शर्मा जो हत्या के मामले में कौस्तुभ कुमार सिंह के साथ सह अभियुक्त रहे हैं,को प्रधानाध्यापक के पद पर संजय गांधी स्मारक पूर्व माध्यमिक विद्यालय विरैतापालीपुर दोस्तपुर में नियुक्ति कराई गई। लघु माध्यमिक विद्यालय शहबुद्दीन करौंदीकला में अनियमित अनिवार्य प्रक्रिया का पालन किए बगैर अपने मित्र तथा पड़ोसी अभय कुमार सिंह की नियुक्ति की गई तथा वेतन भुगतान से पूर्व प्रमाण पत्रों का सत्यापन नहीं कराया गया। इसके अलावा कई अन्य भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।
उधर, जिलाधिकारी इन्दूमती ने देर रात बताया कि गंभीर आरोपों से घिरे बीएसए को शासन ने निलंबित कर दिया है। आदेश की प्रति प्राप्त हो गई है। उसे जल्द ही कौस्तुभ कुमार सिंह को रिसीव करा दिया जाएगा। उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शासन स्तर से की जाएगी। बीएसए और उनके अधीन बेसिक के कार्यालयों और सील कराए गए अभिलेखों की जांच में सभी तथ्य सामने आएंगे।

narad

subah e banaras

ensoul