Friday, June 28, 2019

सुलतानपुर : लखनऊ से जांच करने बीएसए दफ्तर पहुंची टीम


भ्रष्टाचार के आरोपों में सस्पेंड हुए जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी रहे कौस्तुभ कुमार सिंह की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। शुक्रवार को लखनऊ से पहुंची आठ सदस्यीय टीम ने बीएसए व एसएसए कार्यालय की गहन छानबीन की। नियुक्तियों से सम्बंधित पत्रावलियां खंगाली जा रही है। निलम्बित बीएसए पर नियुक्तियों में गड़बड़ी करने के आरोप हैं। 
 पुष्टि हुई है कि बीएसए रहे कौस्तुभ सिंह ने षड्यंत्र करके अपनी बहन ममता सिंह की नियुक्ति जूनियर हाईस्कूल चौहानपुर मोतिगरपुर में की गई। इनकी संस्तुति पर संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल द्वारा जूनियर हाईस्कूल चौहानपुर मोतिगरपुर में अनियमित तरीके से प्राधिकृत नियंत्रक की नियुक्ति की गई। 

शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंची डायरेक्टर की जांच टीम ने बीएसए कार्यालय की सील आलमारी को खुलवाया। इन्हीं आलमारियों में मान्यता से सम्बंधित पत्रावलियां रखी हुई हैं। इसके बाद सर्व शिक्षा अभियान आफिस का ताला एसडीएम सदर की देखरेख में खुलवाया गया। सील अलमारी खोली गई। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कक्ष फिर से सील कर दिया गया है। इस दौरान टीम ने बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े लिपिकों से पूछताछ की।

narad

subah e banaras

ensoul